🤜20 मिनट की यात्रा के😱उबर ने वसूले सवा 9 लाख💴 रुपए

टैक्सी कंम्पनी उबर ने टोरंटो में एक यात्री से 20 मिनट की दूरी की यात्रा करने पर 18 हजार 518.50 डॉलर यानी करीब 9 लाख 26 हजार 318 रुपए किराया वसूल लिया। खास बात यह रही कि यात्री ने जब इसकी शिकायत की तो उबर ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया।

इससे परेशान यात्री हिशम सलामा ने सोशल मीडिया पर बिल का फोटो डालकर पोस्ट कर दिया। बाद में सार्वजनिक बदनामी होने को देखते हुए उबर के एक प्रवक्ता ने केवल पीडि़त यात्री को राशि वापस की बल्कि उससे गलती के लिए माफी भी मांगी।

पीडि़त सलामा ने बताया कि उसने उबर में दुनिया के सबसे महंगी यात्रा का अनुभव लिया है। उन्होंने टोरंटो के एक अस्पताल से महज 20 मिनट की दूरी पर स्थित अपने दोस्त के घर जाने के लिए उबर कैब बुक की थी। दोस्त के घर पहुंचने पर उबर चालक ने उन्हें 18,518.50 डॉलर का बिल थमा दिया।

पहले तो बिल देखकर उनके चेहरे पर मजाकिया मुस्कान आ गई, लेकिन कुछ ही देर में उबर की ओर से भी उसे वही बिल भेज दिया गया। इससे उसकी चिंता बढ़ गई। उसने वाइस कैनेडा को इसकी जानकारी दी तथा कम्पनी के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात की, लेकिन उबर ने गलती मानने से इनकार कर दिया।

ग्राहक सेवा प्रतिनिधि ने बताया कि यात्रा के समय और दूरी पर आधारित यह किराया पूरी तरह से सही है। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर बिल की फोटो शेयर करते हुए मामले को उजागर कर दिया। बार में स्थिति बिगड़ते देख कम्पनी ने अपनी गलती मान ली तथा भुगतान वापस कर दिया।

इसके अलावा कम्पनी में उन्हें हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी। कम्पनी का कहना था कि तकनीकी खामी के चलते यह बिल जारी किया गया था। इसके लिए वह शर्मिन्दा है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/CTQuVgAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬