कांग्रेस✋ समेत विपक्ष ने चुनाव आयोग 🤜को घेरा, बीजेपी ने किया😱 पलटवार

  |   समाचार

सियासी रस्साकशी के बीच गुजरात चुनाव में आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होने से पहले विवाद उठा खड़ा हुआ। दरअसल विपक्षी दलों ने गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर चुप्पी साधने को साधने को लेकर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने बयान जारी कर चुनाव आयोग को कठपुतली बताया है।

कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग अपने संवैधानिक दायित्व का पालन करने में विफल रहा। इस पूरे विवाद की जड़ में कांग्रेस की आपत्ति है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मतदान के बाद भीड़ का अभिवादन करने को ‘रोडशो’ बताया है।

बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी हार से पहले कांग्रेस तरह तरह के बहाने बना रही है। कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के संयोजक निकुंज बलार ने बताया कि पार्टी ने मोदी के रोड शो’ के खिलाफ चुनाव आयोग और गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है।

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी बी स्वैन ने कहा, ‘‘हमें प्रधानमंत्री के मतदान के बाद आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने की शिकायत मिली है। ‘‘हमने अमदाबाद के जिला चुनाव अधिकारी को जांच का काम सौंपा है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/HzmX8AAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬