दुनिया🌍 को मात देने के लिए किम 😱जोंग ने रची सुरंगी साजिश

  |   समाचार

मिसाइलों के परीक्षण के मामले में अमेरीका सहि पूरी दुनिया को ललकारने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह मार्शल किम जोंग उन ने अपने दुश्मनों को मात देने के लिए जमीन के अंदर सुरंगी साजिश रची है। साजिश भी ऐसी की सुनने के बाद दुनिया भी हैरान रह जाए। किम जोंग उन ने अपने पड़ोसी मुल्क में घुसने के लिए जमीन के अंदर बहुत बड़ी सुरंग तैयार की है। सुरंग की चौड़ाई का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसमें पूरी ट्रेन दौड़ सकती है।

उत्तर कोरिया ने अब तक ज़मीन से लेकर आसमान और आसमान से लेकर समंदर तक कोहराम मचा रखा था, लेकिन अब जमीन के अंदर से बाहर आई ये सुरंगी साजिश उसके खतरनाक मंसूबों की पोल खोल रही है। बंदूकें, तोप, मिसाइलें और परमाणु बम कुल मिलाकर दुनिया में तबाही मचाने वाला ऐसा कोई हथिय़ार नहीं, जो तानाशाह मार्शल किम जोंग उन के जखीरे में नहीं हो। नार्थ कोरिया के तहखाने हथियारों से अटे पड़े हैं, लेकिन फिर भी ये हथियारों की भूख है कि मिटती नहीं।

अब भी किम जोंग उन का मुल्क मिसाइलों के परीक्षण से दुनिया को दहला रहा है। दरअसल, ये किम जोंग उन का प्लान बी है। अगर उसके घातक हथियार काम नहीं आए तो ये तानाशाह अपने इस प्लान बी का इस्तेमाल कर अपने सबसे नज़दीकी दुश्मन दक्षिण कोरिया तो को अपना निशाना बनाएगा।

नार्थ और साउथ कोरिया के बार्डर पर भले भारत पाकिस्तान बार्डर की तरह गोलीबारी न होती हो, लेकिन दुनिया का ये सबसे खतरनाक बार्डर कई भयंकर साजिशों का गवाह रहा है। नार्थ कोरिया अपने पड़ोसी मुल्क पर कब्ज़ा करने के लिए ज़मीन के अंदर ही अंदर साज़िश रचता रहता है।

नार्थ कोरिया की साजिशों की कहानियां साउथ कोरिया के बार्डर पर सुरंगों की शक्ल में भरी पड़ी हैं। एक दो नहीं चार चार सुरंगों के जरिए अलग अलग वक्त पर नार्थ कोरिया ने बार्डर के नीचे से साउथ कोरिया के अंदर तक रास्ता बना लिया था।

एक के बाद एक नार्थ कोरिया ने बार्डर के नीचे से सुरंगें बनाना शुरु कीं, वो भी खुफिया तरीके से। सिर्फ किम जोंग उन ही नहीं बल्कि अपने अपने वक़्त में उसके पिता और दादा भी साउथ कोरिया पर कब्ज़े की भरसक कोशिशें कर चुके हैं। ताकि अमेरिका का बेस अपने पड़ोस से खत्म कर सकें।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/FC7mMAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬