'फिक्सिंग' 📹वीडियो में दिल्ली का पूर्व 🏏क्रिकेटर, पिता बोले- दोषी है तो फांसी😱 पर लटका दें

  |   क्रिकेट

क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। ब्रिटिश समाचार पत्र ‘द सन’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि दो सट्टेबाजों ने पर्थ में चल रहे टेस्ट मैच में खेल के फिक्स किए गए हिस्सों को बेचने की पेशकश की थी, जिसके आधार पर बड़ी रकम जीतने के लिए सट्टा लगाया जा सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सहित क्रिकेट बोर्डों के प्रमुखों ने एशेज में मैच फिक्सिंग को लेकर किये गए दावों पर ‘गहरी चिंता’ व्यक्त की है। लेकिन आईसीसी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से पर्थ में शुरू हुए तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भ्रष्टाचार का फिलहाल कोई सबूत नहीं मिला है।

दरअसल, 'द सन' की रिपोर्ट उस स्टिंग ऑपरेशन पर आधारित है, जिसमें दो भारतीय दावा कर रहे हैं कि वे आईपीएल और बिग बैश ही नहीं, एशेज सीरीज को भी फिक्स कर सकते हैं। इनमें एक शख्स पूर्व क्रिकेटर सोबर्स जोबन है, जो जूनियर लेवल पर हिमाचल प्रदेश और दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर चुका है। उसके पिता बलजीत सिंह जोबन दिल्ली में क्रिकेट कोचिंग सेंटर चलाते हैं।

उधर, बलजीत सिंह जोबन ने अपने बेटे पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। जोबन ने कहा, 'मेरा बेटा दिल्ली में मैच करवाता था। हो सकता है इस दौरान वह किसी से मिला हो, लेकिन यह मुझे कैसे पता चलेगा? अब जब आईसीसी मामले की जांच कर रहा है, तो इंतजार करें। अगर उसने कुछ गलत किया है, तो उसे फांसी पर लटका दें।'

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/fLFA8QAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬