👉शरद यादव की सदस्यता😲 खत्म होने पर राज्यसभा में 👊हंगामा

  |   समाचार

संसद का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। है औऱ ये 5 जनवरी तक चलेगा। शीतकालीन सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार है। विपक्ष की ओर से सरकार को गुजरात चुनाव की वजह से सत्र में देर करने के अलावा, जीएसटी, नोटबंदी, राफेल खरीद मुद्दा, किसानों से जुड़े मुद्दों समेत कई और मुद्दों पर घेरने का प्रयास किया जा सकता है। गुजरात चुनाव परिणाम का भी सत्र पर प्रभाव दिखने के आसार हैं।

सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- संसद के शीतकालीन सत्र में अच्छी एवं सकारात्मक चर्चाएं होंगी और नवोन्मेषी सुझाव सामने आएंगे। सकारात्मक बहस लोकतंत्र को मजबूत करेगी और देश को आगे ले जाएगी।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा- प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री, उप-राष्ट्रपति और डिप्लौमेट्स पर गुजरात चुनावों में पाकिस्तान के साथ साठ-गांठ करने का आरोप आरोप लगाए हैं। प्रधानमंत्री को इस बात पर संसद में सफाई देनी पड़ेगी।

लोकसभा में सदन के दो सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद इसे 18 दिसंबर सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर गया। बिहार के अररिया से सांसद रहे तस्लीमुद्दीन और अलवर के सांसद रहे महंत चांदनाथ का निधन हो चुका है।

राज्यसभा से शरद यादव, अली अनवर की सदस्यता खत्म होने पर विपक्ष ने राज्यसभा में किया हंगामा, नारेबाजी की। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ''सदस्यता ऐसे रद्द नहीं की जा सकती।'' बता दें कि ये दोनों जेडीयू के बागी नेता है। विपक्ष के हंगामें के बीच राज्यसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/qyhbcAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬