सम्मानित🥉 किए जाएंगे गौ-तस्करों🐄 से भिड़ने वाले 👮पुलिसकर्मी

  |   समाचार

राजस्थान में एक ओर जहां लव जिहाद के नाम पर हत्या करने वाले आरोपी के समर्थन के चलते सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कगार पर है, वहीं अब गो-तस्करों से मुठभेड़ करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का फैसला लिया गया है। राज्य पुलिस ने ऐलान किया है की अलवर में कथित गौ तस्कर तामिल खान का एनकाउंटर करने वाले 5 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

राज्य स्तरीय सम्मान के अलावा इन्हें पुरस्कार के रूप में नकद राशि भी प्रदान की जाएगी। दरअसल अलवर में गौ तस्करी के नाम पर पहलू खान की मौत के बाद से ही सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनी हुई है। गौ तस्करी के नाम पर गुंडागर्दी भी जारी है।

इस बीच राजस्थान सरकार ने हरियाणा से लगती सीमा पर 25 गोरक्षक पुलिस चौकियां खोली हैं। इन पुलिस चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों का काम सिर्फ गौ तस्करी को रोकना है। इस बीच 6 दिसंबर की रात 2:00 बजे यह सूचना मिली कि अलवर के देवयानी हॉस्पिटल के पास कुछ लोग गायों को भरकर ले जा रहे हैं।

पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार उनके मौके पर पहुंचते ही गौ तस्कर वहां से भागने लगे और फायरिंग करने लगे। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस फायरिंग में एक कथित गौ तस्कर तामिल खान की मौके पर ही मौत हो गई।

हालांकि तमिल के परिवार वालों ने सफाई दी है कि वह गौ तस्कर नहीं था। वह ड्राइवर था और गाड़ियां चलाता था। पुलिस को उसके पास कोई हथियार भी नहीं मिला। गोरक्षक थानों और गोतस्करी जैसे मुद्दों को लगातार हवा देने के चलते राज्य में सांप्रदायिक तनाव जैसी स्थिति लगातार बनी हुई है।

इसी बीच राजस्थान सरकार के गृह मंत्रालय ने तामिल खान का एनकाउंटर करने वाले 5 पुलिसकर्मियों को सम्मान से नवाजे का ऐलान कर दिया। हालांकि अलवर के SP राहुल प्रकाश का कहना है कि यह सम्मान इन पुलिसकर्मियों को इसलिए दिया जा रहा है ताकि वे आगे भी इतनी ही तत्परता से कार्रवाई करें।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/NEYVKQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬