🏏रोमांच से दूर रहा महामुकाबला😏

  |   क्रिकेट

एजबेस्टन में भारत और पाकिस्तान के बीच जिस रोमांचक मैच की उम्मीद की जा रही थी, दर्शकों को वह देखने को नहीं मिला। पाकिस्तानी पारी के 20 ओवर के बाद ही दर्शकों को पाकिस्तान की हार नजर आ गई थी। पाकिस्तान इस मैच में124 रन से हार गया।

बारिश से प्रभावित इस मैच में बारिश के खलल के बाद भी भारत ने 48 ओवरों में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। डकवर्थ-लुइस नियम के तहत पाकिस्तान को 41 ओवर में 289 रन बनाने थे लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदाबाजों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पाकिस्तान की पूरी टीम महज 164 रन पर ढेर हो गई।

पाकिस्तानी गेंदबाजों के पास ज्यादा अनुभव नहीं था। वहाब रियाज को छोडक़र मौजूदा टीम के किसी भी गेंदबाज ने 50 से ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अनुभवी होने के बावजूद भी वहाब ने सबसे महंगी गेंदबाजी की।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत में तो अच्छी गेंदाबजी की, लेकिन आखिर 18 ओवरों में पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने 157 रन लुटा दिए। गेंदबाजों का भारत की रन गति पर अंकुश नहीं लगा पाना उनकी हार का कारण बना।

मैच में बार-बार बारिश होने की वजह से भी पाकिस्तान पर दबाव बढ़ता चला गया। डकवर्थ-लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को 48 ओवरों में 325 रन का टारगेट दिया गया, लेकिन बीच में बारिश होने की वजह से 41 ओवरों में 289 का लक्ष्य दिया गया।

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬