🏏ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मैच में खलनायक बनी बारिश🌧

  |   क्रिकेट

चैम्पीयन ट्रॉफी में करो या मरो की स्थिति में पहुंचने के बाद सोमवार को हर हाल में जीत के इरादे से उतरी बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को बारिश ने फिर से धोखा दे दिया। लंदन के ओवल मैदान पर खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा।

बांग्लादेश द्वारा दिए गए 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और ऐरोन फिंच ने 7 ओवर में 40 रन जोडक़र टीम को अच्छी शुरुआत दी। ८वें ओवर में रुबेल हुसैन की गेंद पर फिंच (19) पगबाधा हो गए। ऑस्ट्रेलिया के 16 ओवर में 1 विकेट खोकर 83 रन बनाने के बाद बारिश के कार मैच रोक दिया गया। वार्नर 40 और स्टीव स्मिथ 22 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका।

लगातार दूसरा मैच बारिश की भेट चढऩे के बाद ऑस्ट्रेलिया के अब दो अंक हो गए हैं। सेमीफाइनल मेें पहुंचने के लिए अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना जरूरी हो गया है। इसी प्रकार बांग्लादेश के दो मैच में एक अंक हैं। उसका मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होना है। यदि वह मैच में जीत हासिल करता है तभी उसके लिए भविष्य के समीकरण बनेंगे।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम 44.3 ओवर में महज 182 रन पर ढेर हो गई। पिछले मैच के शतकवीर तमीम इकबाल पूरी पारी में एक छोर थामे रहे, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। अंतिम समय में तेजी से रन बनाने के प्रयास में वह भी 95 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। जबकि एडम जंपा ने 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। हेजलवुड, कमिंस, हेड और हेनरीकेज को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬