🇱🇰श्रीलंकाई शेरों के आगे 🇮🇳भारत चित

  |   समाचार / क्रिकेट

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए ग्रूप बी के अहम मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर श्रीलंका के कुशल मेंडिस को मैन ऑफ दा मैच दिया गया।

इसी के साथ अब इस ग्रूप में शामिल दक्षिणी अफ्रीका, भारत, श्रीलंका व पाकिस्तान टीम के समान अंक हो गए हैं और सभी टीमों के एक-एक मैच बाकी है। ऐसे में सभी टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता खुला है। इसके अलावा यदि कोई मैच बारिश की भेट चढ़ जाता है तो फिर नेट रनरेट के आधार पर नतीजा निकाला जाएगा।

भारत द्वारा दिए गए 322 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम के ओपनर गुनाथिलका 76 व कुशल मेंडिस 89 ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम की जीत का आधार तय कर दिया। इसके बाद कुशल परेरा (रिटायर्ड हर्ट) 47, एंजलो मैथ्यूज नाबाद 51 व गुनारत्ने नाबाद 34 ने बेहतरीन पारी खेलकर खेलकर टीम को जीत का स्वाद चखा दिया। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली, जबकि दो विकेट रन आउट के रूप में गिरे।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत ने शिखर धवन 125, रोहित शर्मा 78 व महेन्द्रसिंह धोनी ने 63 की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 321 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। श्रीलंका की ओर से मलिंगा ने दो तथा लकमल, प्रदीप, परेरा व गुणारत्ने ने एक-एक विकेट लिया था।

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬