🌧बारिश ने तोड़ ऑस्ट्रेलिया का सपना🏏

  |   क्रिकेट

चैम्पीयन ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लेकर शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के सपने को बारिश ने फिर से तोड़ दिया।
इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 40 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के 278 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने 40.2 ओवरों तक चार विकेट खोकर 240 रन बना लिए थे। इसी दौरान तेज बारिश आ गई। मैच नहीं होने की स्थिति में अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत इंग्लैंड की जीत घोषित कर दी। इंग्लैंड के जीतने के साथ ही बांग्लादेश सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया के दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 35 रनों पर ही उसके तीन खिलाड़ी जेसन रॉय (4), एलेक्स हेल्स (0) और जो रूट (15) पवेलियन लौट गए।

इसके बाद शतक वीर बेन स्टोक्स (नाबाद 102) और कप्तान इयोन मॉर्गन (87) चौथे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ले गए। इसके बाद बारिश के कारण मैच नहीं हो सका और इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच (68) और स्टीवन स्मिथ (56) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 277 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से वुड और राशिद ने चार-चार विकेट लिए।

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬