🇱🇰श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान🇵🇰 ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

  |   क्रिकेट

चैम्पीयन ट्रॉफी में सोमवार को सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए खेले गए ग्रूप बी के अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। सेमीफाइनल में उसकी टक्कर 14 जून को मेजबान इंग्लैंड से होगी। मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने पर कप्तान सरफराज अहमद को मैन ऑफ दा मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान की पेस बैटरी जुनैद खान (3/40), हसन अली (3/43) व मोहम्मद आमिर (2/53) ने 49.2 ओवरों में 236 पर ही समेट दिया। श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला (73), कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (39) तथा तथा कुशल मेंडिस ने (27) के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका।

237 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को ओपनर फाखर जमा (50) व अजहर अली (34) ने बेहतर शुरुआत दी। बारहवे ओवर में नुवान प्रदीप ने फाखर को आउट कर दिया। उसके बाद बाबर आजम (10), मोहम्मद हफीज (01) के जल्द आउट होने से मध्यक्रम चरमरा गया और पाकिस्तान टीम पर हार का खतरा मंडराने लगे।

ऐसे में कप्तान सरफराज (नाबाद 61) ने मोर्चा संभाला और फहीम अशरफ के साथ सातवें विकेट पर 25 और आठवें विकेट पर मोहम्मद आमिर के साथ 75 रन की अविजित साझेदारी कर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में प्रवेश करा दिया। श्रीलंका की ओर से प्रदीप ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬