अंडर 19 वर्ल्ड 🏆कप- फाइनल के लिए कल👉 क्राइस्टचर्च में होगी 🇮🇳भारत-पाक 🇵🇰की भिड़ंत

  |   क्रिकेट

आईपीएल नीलामी में अच्छी कीमत पाकर खुशी से झूम रहे भारतीय अण्डर-19 टीम के खिलाड़ी मंगलवार को अण्डर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से दो-दो हाथ करने मैदान पर उतरेंगे।यह मुकाबला भारतीय समयानुसार तड़के तीन बजे शुरू होगा। तीन बार की चैंपियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं।

इसी प्रकार दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उसे पहले ही मैच में अफगानिस्तान से हार का झेलनी पड़ी थी, लेनिक बाद के तीन मैच जीतकर उसने अपनी लय हासिल कर ली। पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया है।

मध्यक्रम में अली जरियाब आसिफ ने दो दफे टीम को मुसीबत से निकाला। उसने श्रीलंका के खिलाफ 59 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 74 रन बनाए थे।फॉर्म में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी विरोधी बल्लेबाजों की कमजोरी का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में लुभावने करार पाने वाले भारतीय युवा खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं।

केकेआर ने नागरकोटी को तीन करोड़ 20 लाख रुपये और मावी को तीन करोड़ रुपये में खरीदा. बाएं हाथ के स्पिनर अनुकूल रॉय और अभिषेक शर्मा को क्रमश: मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख और 55 लाख रुपये में खरीदा।

बल्लेबाजी में कप्तान पृथ्वी शॉ को मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा, जबकि शुभमान गिल को केकेआर ने एक करोड़ 80 लाख रिपये में टीम में शामिल किया. शॉ के सलामी जोड़ीदार मनजोत कालरा को दिल्ली डेयरडेविल्स ने बीस लाख रुपये में खरीदा है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/GcOC4wAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬