अमेजॉन 🗃को इस तरह लगाया 51 💴लाख का चूना, 👮गिरफ्तार

  |   समाचार

महाराष्ट्र पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Amazon को 51 लाख रुपये का चूना लगाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को जब गिरफ्तार किया गया, उस समय भी उसके पास से चोरी किए गए 45 महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए. आरोपी को पुणे की जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, रविवार को गिरफ्तारी के समय आरोपी के पास से बरामद मोबाइल फोन्स की ही कीमत 10 लाख रुपये के करीब है. Amazon के मुताबिक, आरोपी ने अब तक कंपनी को कुल 51 लाख रुपये का चूना लगा चुका है.

पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने बताया कि आरोपी Amazon द्वारा डिलीवरी के लिए मंगाए जाने वाले मोबाइल फोन लोहगांव हवाई अड्डे से ही चुरा लेता था. Amazon के मुताबिक, आरोपी अब तक कंपनी के 234 महंगे मोबाइल फोन चुरा चुका है.

अमेज़ॉन ट्रांसपोर्टेशन सर्विस कंपनी ने पुणे में विभिन्न जगहों पर डिलीवरी करने के लिए विमान से ये मोबाइल मंगाए थे. कंपनी का कहना है कि हवाई अड्डे पर आने वाले पार्सलों से करीब साल भर की अवधि में 51 लाख रुपये के 234 मोबाइल गायब हो गए.

Amazon के सिक्योरिटी एंड लॉस प्रिवेंशन मैनेजर प्रणव गोपाल बोरुले ने इसकी शिकायत पुणे हवाई अड्डे के विमानतल पुलिस में दर्ज कराई. पुलिस इसकी जांच कर ही रही थी कि उन्हें गोपनीय सूचना मिली कि एक व्यक्ति येरवडा परिसर में हाथ में प्लास्टिक की थैली लिए संदिग्ध अवस्था में खड़ा है.

पुलिस ने जाल बिछाकर 25 वर्षीय सूरज कदम को हीरासत में ले लिया. उस समय उसके पास से 4 मोबाइल बरामद किए गए. सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपी की निशानदेही पर उसके दोस्तों और रिश्तेदारों को बेचे गए 10 लाख रुपये से ज़्यादा कीमत के कुल 45 मोबाइल और जब्त कर लिए गए.

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/1r7YMgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬