😍जानिए खाने में क्या पसंद करते हैं पीएम मोदी🍱🍛

  |   PM Modi News

पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में सभी जानते हैं कि वो एक अच्छे वक्ता हैं. पूरे दिन ऊर्जा से सराबोर रहते हैं. इसके पीछे और कोई नहीं बल्कि उनकी बैलेंस्ड डाइट है. PM Modi खाने को लेकर बेहद फिक्रमंद हैं. अगर आप सोचते हैं कि ज्यादा रैली और भाषण देने के लिए वो बहुत ज्यादा खाते होंगे या फिर भरपूर मात्रा में जूस पीते होंगे तो ऐसा बिलकुल नहीं है.

चाहे वो रात में कितनी ही देर से क्यों न सोएं, सुबह 5 बजे जरूर उठ जाते हैं. एक घंटे योगासन करके खुद को फ्रेश रखते हैं. उन्‍हें शाकाहारी भोजन काफी पसंद है. गुजराती भाकरी और दाल खिचड़ी उनकी फेवरेट लिस्ट में है. वे हमेशा हल्‍का-फुल्‍का खाना पसंद करते हैं जैसे पोहा, इडली या डोसा. नवरात्रि के पूरे 9 दिनों का व्रत भी रखते हैं और दिन में केवल 1 फल खाते हैं.

पीएम मोदी दिन के भोजन में चावल, दाल, सब्जी और दही शामिल करते हैं. भाषण के दौरान वे हमेशा तेज आवाज और जोशीले दिखते हैं. इसके लिए वे अपने गले का विशेष ध्यान रखते हैं. गला ठीक रहे इसलिए वे हमेशा गुनगुना पानी पीते हैं.

देश-दुनिया का हालचाल लेना वो कभी मिस नहीं करते हैं. इसके लिए वे दुनियाभर कि खबरें और सोशल मीडिया से खुद को अपडेट करते हैं. उनसे जुड़े सूत्रों की मानें तो किसी यात्रा पर निकलने से पहले वे अपने साथ न्‍यूजपेपर ले जाना नहीं भूलते. पीएम मोदी की यह भी जानने की कोशिश रहती है कि उनके आलोचक उनके बारे में क्या सोचते हैं.

यहां देखें फोटो—http://v.duta.us/tSsjvAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬