टी-20 त्रिकोणीय 🏏श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड 🇳🇿टीम घोषित

  |   क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ होने वाली टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 14 सदस्यीय टीम में सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो की वापसी हुई है। चोट की वजह से वो पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल पाए थे और न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को भी टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि विकेटकीपर के तौर पर ग्लेन फिलिप्स की जगह टॉम ब्लंडेल को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि कोलिन मुनरो बेहत ही शानदार खिलाड़ी हैं और हमें उम्मीद है कि रविवार तक वो पूरी तरह फिट हो जाएंगे। हमे पता है कि उनके टीम में रहने से काफी बड़ा प्रभाव पड़ता है इसलिए हम उनकी टीम में जल्द से जल्द वापसी चाहते हैं।

पिच को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड ने चार स्पिनरों को अपनी टीम में शामिल किया है। नियमित स्पिनर मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी के अलावा पार्ट टाइम स्पिनर कप्तान केन विलियमसन और अनारू किचेन भी उनका साथ देंगे। इस पर लार्सन ने कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गेंद टर्न होती है इसलिए टीम में अच्छे स्पिनरों का होना जरुरी है। मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी हमारे दो मुख्य स्पिनर हैं और अगर जरुरत पड़ी तो केन विलियमसन और अनारू किचेन उनका साथ देंगे।

गौरतलब है श्रृंखला की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया से होगी लेकिन समापन न्यूजीलैंड में होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 फरवरी को सिडनी में पहला मैच खेलने के बाद कीवी टीम बचे हुए मैच न्यूजीलैंड में खेलेगी। 13 फरवरी को उनका सामना इंग्लैंड से होगा, जबकि फाइनल मैच 21 फरवरी को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टीम- केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गप्टिल, अनारू किचेन, कॉलिन मुनरो, सेट रेंस, टिम साउदी, रॉस टेलर, ईश सोढ़ी और बेन व्हीलर ।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/JUkGQAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬