👉पीएम मोदी ने लोकसभा और विधानसभा 😲चुनाव साथ कराने माहौल बनाने की👊 बात कही

  |   समाचार

बजट सत्र के अभिभाषण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आम चुनाव और विधानसभा चुनाव साथ कराने पर जोर देने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिशा में पहल भी कर दी है। उन्होंने पूरी पार्टी को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है। पीएम ने बीजेपी की पार्लियामेंट्री एग्जीक्यूटिव की बैठक में कहा कि यह बजट सत्र काफी महत्वपूर्ण है।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए उन्होंने बोर्ड के सभी सदस्यों से इसके लिए माहौल बनाने के लिए कहा है। पीएम ने कहा कि इस काम के लिए पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की लॉ एंड जस्टिस टीम काम कर रही है। उन्होंने सदस्यों की बजट सत्र में सदन में ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति रखने की बात भी कही।

बैठक में पीएम ने इस बार के पद्म पुरस्कारों का हवाला देते हुए कहा कि पहले पद्म अवार्ड पर 30 प्रतिशत क़ब्ज़ा दिल्ली वालों का होता था। अब देश के हर क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है। सांसदों की उपस्थिति पर पीएम मोदी का जोर पहली बार नहीं है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री बार-बार सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए बोलते रहे हैं। यहां तक कि उनकी गैरहाजिरी पर पीएम टोकते भी रहे हैं।

दावोस में पीएम के भाषण और आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों के भारत आगमन पर पीएम मोदी को स्टैंडिंग ओविएशन दिया गया। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बैठक में कहा कि पीएम ने देश का मान-सम्मान, मर्यादा को काफी बढ़ाया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/7f4OeQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬