👉पार्टियों के सुझावों को गंभीरता👊 से लेती है सरकार- प्रधानमंत्री मोदी

  |   समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि सोमवार से शुरू हो रहा बजट सत्र बहुत महत्वपूर्ण है और सरकार सभी राजनीतिक दलों के जरिए दिए जाने वाले सुझावों को बहुत गंभीरता से लेती है। मोदी संसद सत्र से पहले संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार की ओर से आयोजित विभिन्न दलों के नेताओं की एक बैठक में बोल रहे थे।

अनंत कुमार ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बैठक फलदायी रही और सौहाद्र्रपूर्ण माहौल में बातचीत हुई। कुमार ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि सत्र बहुत महत्वपूर्ण है और सरकार सभी राजनीतिक दलों से आए सुझावों को बहुत गंभीरता से लेती है।

मोदी ने बैठक में कहा कि संसद की स्थायी समितियों की तरह राज्य विधानसभाओं में भी समितियां गठित की जा सकती हैं। स्थायी समितियां विधेयकों का विश्लेषण एक निष्पक्ष तरीके से करती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्थायी समितियां मीडिया से दूर रहकर काम करती हैं और उसके सदस्य राजनीतिक पक्षपात के बगैर अपने विचार जाहिर करते हैं, जिसमें सिर्फ राष्ट्रहित ही दिमाग में रहता है।

कुमार ने कहा कि सरकार आशावान है कि तीन तलाक विधेयक बजट सत्र में पारित हो जाएगा। विधेयक राज्यसभा में पारित नहीं हो पाया है, जहां सरकार के पास बहुमत नहीं है। विपक्ष के जरिए खड़ा किए गए मुद्दों के बारे में पूछे जाने पर अनंत ने कहा कि सदस्यों ने किसानों, रोजगार और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों सहित विभिन्न मुद्दे उठाने के अपने इरादे जाहिर किए हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/6EiTDAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬