👉पश्चिम बंगाल: नदी में गिरी 🚌बस, 10 यात्री मरे, कुछ😭 घायल

  |   समाचार

पश्चिम बंगाल में सोमवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यात्रियों से खचाखच भरी बस नदी में जा गिरी। यह हादसा बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के दौलताबाद गांव में हुआ। इस हादसे में 10 यात्रियों की मौत होने की खबर है। तमाम सर्च दल लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।

बता दें की यात्रियों से खचाखच भरी यह बस नादिया जिले के करीमपुर से मुर्शिदाबाद के बहरामपोर जा रही थी। जब बस अजय नदी के बैली ब्रिज पर पहुंची तो बस ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस नदी में जा गिरी। बता दें कि प्राथमिक जांच में पुलिस ने इस हादसे का कारण घना कोहरा बताया।

घटना के समय मौजूद लोगों ने बताया कि बचाव दल समय पर नहीं पहुंच पाया था। इस वजह से घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया और 7 लोगों को बचा लिया गया। हादसे के बाद रेस्क्यू टीम का मौके पर ना पहुंचने स्थानीय लोग गुस्से से भर गए और गुस्साए लोगों ने राज्य मशीनरी के कठोर रवैये पर आरोप लगाया और बसें, पुलिस वैन, फायर टेंडर और क्रेनें तबाह कर दिया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चारों तरफ आग लगा दी लेकिन असफल रहे और स्थिति लोगों पर पत्थर फेंकने और वाहनों में आग लगाने से और भी ज्यादा खराब हो गई।

बता दें कि नदी में गिरने वाली बस में 42 सीटें थी और घटना वाले रूट पर रोज सुबह आती-जाती थी। घटना के बाद से अब तक सिर्फ 7 लोगों का पता चल पाया है और 10 लोगों के मरे जाने की खबर है, जबकि बाकी अभी भी लापता हैं।

राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने अपने सेक्रेटरी और आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया। राज्य सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीड़ितों को 5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/07rjzwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬