🤜सरकार को प्रभावित करने के लिए🌍 गूगल ने किया सबसे ज्यादा 💴खर्च

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अमेरिकी सरकार को प्रभावित करने के लिए साल 2017 में कॉर्पोरेट लॉबिंग में अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की तुलना में सबसे अधिक पैसा खर्च किया है। इतना ही नही इसके चलते वह किसी टेक्नोलॉजी कंपनी द्वारा पिछले दो दशकों में लॉबिंग पर सबसे ज्यादा धन खर्च करने वाली कंपनी भी बन गई।

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, टाइम डॉट कॉम ने को फेडरल डिस्क्लोजर रिपोर्ट के हवाले से बताया कि गूगल (पैरेंट कंपनी अल्फाबेट का हिस्सा) ने 2017 में नेताओं के साथ लॉबिंग पर कुल 1.8 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं।कंपनियों के लॉबिस्ट सांसदों और राष्ट्रपति कार्यालय पर कई मुद्दों पर अपने हित में दवाब बनाते हैं, जिसमें विज्ञापन विनियमन, साइबर सुरक्षा, मुक्त व्यापार और आव्रजन प्रमुख हैं।

प्रौद्योगिकी कंपनियों द्वारा लॉबिंग में तेज बढ़ोतरी तब देखी गई है, जब अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में कथित रूसी प्रभाव को रोकने में असफल रहने पर उनमें से फेसबुक और ट्विटर समेत कई की जांच की जा रही है। टाइम डॉट कॉम ने बताया कि फेसबुक ने लॉबिंग पर करीब 30 लाख डॉलर, ऐपल ने 23 लाख डॉलर और अमेजन ने 20 लाख डॉलर खर्च किए हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/N1BcCwAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬