👌सर्वे में खुलासा: अगले चुनाव में फिर बनेगी मोदी की सरकार😇

  |   PM Modi News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार एक के बाद एक नई ऊंचाइयां हासिल करती जा रही है. हालांकि, हाल में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव से पार्टी को कुछ झटका जरूर लगा है.

अगर अभी आम चुनाव हुए तो मोदी सरकार पर इसका क्या असर पड़ेगा? इसे लेकर 'एबीपी न्यूज़-लोकनीति-सीएसडीएस' ने एक सर्वे किया है. सर्वे के मुताबिक, अगर आज लोकसभा चुनाव हुए, तो मोदी लहर कमजोर होने के बाद भी बीजेपी नीत एनडीए फिर से सरकार बना लेगी.

सर्वे के मुताबिक, देश में अगर अभी आम चुनाव कराए जाते हैं, तो बीजेपी नीत एनडीए को कुल लोकसभा सीटों में से 293-309 सीटों पर जीत मिल सकती है. यह संख्या साल 2014 के चुनाव में एनडीए ने कुल जितनी सीटें जीती थी, उससे 30 सीटें कम है.

सर्वे की खास बात ये है कि विरोधी लहरों के कारण पीएम मोदी की लोकप्रियता में कुछ कमी जरूर आई है, लेकिन इसके बाद भी वो बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब रहेंगे.

सर्वे में कांग्रेस समर्थित संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के लिए भी अच्छी खबर है. सर्वे के मुताबिक, अगर आज चुनाव हुए, तो पिछले चुनाव के मुकाबले यूपीए का वोट शेयर बढ़ेगा. सर्वे के मुताबिक, अभी आम चुनाव हुए तो यूपीए को 127 सीटें मिल सकती हैं, जबकि 115 सीटें अन्य के खाते में जाएंगी. बता दें कि मई 2017 में, एक सर्वे में बीजेपी नीत एनडीए को 331 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया था.

यहां देखें फोटो—http://v.duta.us/IWfWIAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬