🇬🇧इंग्लैंड ने 7 विकेट से ✌जीता तीसरा 🏏वनडे

  |   क्रिकेट

पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में हार के साथ श्रीलंका का सीरीज़ जीत का सपना टूट गया। हालांकि अब भी वो बाकी बचे दो मैच जीतकर घरेलू मैदान पर सीरीज़ गंवाने से बच सकता है क्योंकि पहले मैच बारिश से धुलने के बाद इंग्लैंड 2-0 से आगे है।

बीते दिन खेले गए इस मुकाबले को बारिश की वजह से छह घंटे का इंतज़ार करना पड़ा। इसके बाद मैच को 21-21 ओवर का किया गया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका की टीम 21 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना सकी। मेज़बान टीम आदिल रशीद की फिरकी में बुरी तरह फंस गई और चार विकेट गंवा दिए। वहीं टॉम कुरन ने भी श्रीलंका के तीन विकेट अपने नाम किए। लगातार अंतराल में विकेटों के गिरने की वजह से श्रीलंकाई टीम उबर ही नहीं सकी।

निरोश डिकवेला(36 रन), समरविक्रमा(35 रन), चांडीमल(34 रन) को शुरुआत तो मिली लेकिन कोई भी अपनी इस शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सका। अंत में शनाका के 21 रनों की मदद से टीम जैसे-तैसे 150 रनों तक पहुंची। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरे ओवर में ही ओपोंसो ने झटका दिया। लेकिन जेसन रॉय की आतिशी पारी जारी रही और उन्होंने शुरुआत में दो विकेट गिरने के बाद भी टीम को मुश्किल में नहीं फंसने दिया।

रॉय ने 9वें ओवर तक टीम के स्कोर को 80 रनों पर पहुंचाया और उसके बाद वो 26 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेल धनंजया का शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद कप्तान मोर्गन के अर्धशतक और बेन स्टोक्स की पारियों से इंग्लैंड ने 15 गेंद बाकी रहते 7 विकेट से मैच जीत लिया।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/8EANSQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬