👉ओडिशा में चक्रवातीय तूफान 💨तितली का कहर, 57 लोगों की 😢मौत

  |   समाचार

ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में समुद्री चक्रवात तूफान तितली के कारण भयंकर तबाही हुई है। इस तूफान के कारण हुई मूसलाधार बारिस से आयी बाढ़ के कारण राज्य में अब तक 57 लोग मारे गये हैं। मरने वालों में 10 बच्चे भी शामिल हैं। इस आपदा के कारण करीब 2200 करोड़ रूपये के नुकसान का आकलन किया गया है। ओडिशा सरकार की बुधवार को जारी विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी गई है।

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने बताया है कि 57 मृतकों में से 39 की मौत सिर्फ गजपति जिले में ही हुई है। उन्होंने बताया कि भूस्खलन, दीवार के गिरने और डूबने की वजह से लोग हताहत हुए हैं। राज्य के गंजम जिले से 12 लोगों की मौत होने और कंधमाल से दो व्यक्तियों की मौत होने की खबर है।

इसके अलावा कटक, अंगुल, क्योंझर और नयागढ़ जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों 10 बच्चे भी शामिल हैं। मुख्य सचिव एपी पाधी ने बताया कि आरंभिक आकलन में करीब 2200 करोड़ रूपये की क्षति का अनुमान लगाया गया है। जिसमें आधारभूत ढांचे और कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में नुकसान शामिल है।

इस आपदा के चलते हुए कुल नुकसान की पूरी रिपोर्ट एक या दो दिन में मिल जायेगी। प्रदेश में चल रहे राहत कार्यों का उल्लेख करते हुए अधिकारियों ने कहा कि 95 फीसदी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जा चुकी है। वहीं शहरी क्षेत्रों में पेयजल और बिजली आपूर्ति फिर से सामान्य हो गयी है। ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए कार्य चल रहा है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/IHNNYwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬