[dindori] - श्रीराम की बारात में झूमे श्रद्धालु

  |   Dindorinews

गोरखपुर. करंजिया विकासखंड के अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में मंगलवार की रात्रि मे पंचायत भवन के पास चल रही रामलीला में श्रीराम विवाह का भव्य मंचन करते हुए आकर्षक झांकिया, आतिशबाजी करते हुये बैंड बाजे की धुन पर नृत्य करते हुये रामलीला कमेटी की ओर से प्रभु श्रीराम की बारात धूमधाम से निकाली गई।

नाटक मंडली में श्रीराम बारात में आम विवाह की तरह सारी व्यवस्था भी की गई। राम बारात की शोभायात्रा में सडक़ के दोनो ओर लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी इस दौरान कस्बा के लोगो ने श्रीराम बारात पर पुष्प वर्षा कर जयघोष किया।

आकर्षण का केन्द्र रही झांकी

कस्बा के मुख्य चौराहे से निकली श्रीराम बारात की शोभायात्रा मे दुलदुल घोड़ी की नृत्य, ट्रेक्टर मे सवार भगवान शंकर पार्वती, आकर्षक विद्युत बल्बो से सजी राजा का रथ आकर्षक के मुख्य केन्द्र रहे। छत्तीसगढी नृत्य और ब्रजेश धमाल की धुन मे बारात मे शामिल श्रद्धालु जमकर थिरके। भगवान शंकर और भरत शत्रुघन की वेशभूषा मे कलाकारों की नृत्य प्रस्तुति देखने लायक थी। भगवान शिव और उनका दल आकर्षक वस्त्रो और शिव बारात की तरह वेशभूषा मे बाराती सजे थे। जनकपुर रामलीला मंच तक बारातियों के लिए चार चक्केे की छोटी गाडिय़ा और ट्रेक्टर दो पहिया वाहन की व्यवस्था की गई थी।...

फोटो - http://v.duta.us/4tyVhAAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/jl2e9QAA

📲 Get Dindori News on Whatsapp 💬