[pali] - अण्डरग्राउण्ड केबल से पेयजल संकट

  |   Palinews

फालना. नगर में अण्डरग्राउण्ड केबल का कार्य कर रही कार्य एजेंसी ने बिना अनुमति अब तक लाखों रुपए की लागत की बनी हुई सीमेंट की सडक़ें तोड़ी। इसी दौरान कार्य करते हुए अण्डरग्राउण्ड विद्युत लाइन की केबल डालते समय केबल पानी की पाइप लाइन में डाल दी। इससे नगर में पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई।

पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त करने के मामले में कार्य एजेंसी के विरूद्ध जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग प्राथमिकी कार्य एजेंसी के विरूद्ध फालना थाने में दर्ज कराएगा व नुकसान की भरपाई के लिए डिस्कॉम को लिख कर देगा।

नगर में विद्युत केबल बिछाने का कार्य कर रही कार्य एजेंसी ने नगर में जगह-जगह करोड़ों की लागत से बनी सीमेंट की सडक़ों में कई स्थानों पर गड्ढे कर दिए। इससे जनता का गलियों से निकलना भी मुश्किल हो गया है। नगर में चल रहे इस कार्य में सरकार की तरफ से कार्य एजेंसी को दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार कार्य करते समय सीमेंट सडक़, पानी की पाइप लाइन, टेलीफोन लाइन का ध्यान रखना आवश्यक है। कार्य एजेंसी की तरफ से की गई लापरवाही के कारण नगर के मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से प्रभावित हो गई। जनता की शिकायत पर जलदाय विभाग ने मौके पर जाकर देखा कि विभाग की तरफ से पानी खोलने के बाद भी नलों में पानी नहीं आ रहा है, इसका क्या कारण है। दो दिन की जांच के बाद सामने आया कि जलदाय विभाग की पाइप लाइन में डिस्कॉम की कार्य एजेंसी ने प्रेशर मशीन से विद्युत केबल डाल दी है। इस पर डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचित किया गया।...

फोटो - http://v.duta.us/xFpVMAAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/kfBAcgAA

📲 Get Pali News on Whatsapp 💬