👉ओबीसी परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन🧯 देने की तैयारी! 🎊

  |   समाचार

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार सियासी दांव खेलते हुए बड़ा ऐलान कर सकती है। केंद्र अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को उज्ज्वला गैस योजना का लाभ देने की तैयारी कर रहा है। इसके लाभार्थी के तौर पर ओबीसी परिवारों को भी गैस कनेक्शन मुफ्त दिए जाएंगे।

पेट्रोलियम मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ओबीसी को उज्ज्वला गैस योजना के दायरे में लाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बस, सरकार के फैसले का इंतजार है। वहां से हरी झंडी मिलते ही ओबीसी परिवारों को कनेक्शन देना शुरू कर दिया जाएगा।

केंद्र सरकार ने चार माह पहले प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना का दायरा बढ़ते हुए लाभार्थियों की कुछ और श्रेणियां शामिल की थी। इसमें एससी/एसटी, प्रधानमंत्री आवास योजना, वनवासी और अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) परिवारों को भी लाया गया था। अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) बिहार और तमिलनाडु सहित एक-दो राज्यों में ही है।

लोकसभा चुनाव में ओबीसी मतदाता अहम भूमिका निभाएंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को ओबीसी का समर्थन मिला था। लिहाजा पार्टी इस बार भी इस समर्थन को बरकरार रखने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में पिछले संसद सत्र में सरकार ने संविधान संशोधन कर पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा भी दिया था।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/LOIXwQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬