👉केआईआईटी यूनीवर्सिटी में छात्रों👬 के दो गुटों में झड़प, 40 छात्र👊 घायल

  |   समाचार

उड़ीसा में 23 नवंबर को दो छात्र गुटों में छेड़छाड़ के मुद्दे पर झड़प हो गई। झड़प के बाद सावधानी के तौर पर प्रभावित हुए 2 छात्रावासों को बंद किया जा रहा है। केआईआईटी यूनीवर्सिटी ने एक पत्र जारी किया है जिसमें लिखा है कि दो छात्र समूहों के बीच झड़प होने के कारण कॉलेज को बंद नहीं किया गया है। क्लास सामान्य तरीके से चल रहे हैं।

कुछ छात्रों को मामूली चोटें आई हैं। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। किसी की भी मौत की खबर अफवाह है। इस तरह की हरकत और हिंसा के प्रति केआईआईटी विश्वविद्यालय सख्त है। और अधिकारियों द्वारा जरुरी कदम उठाए गए हैं।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/bl8bXgAA

23 नवंबर की शाम को बी टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एक छात्र ने कथित तौर पर फाइनल ईयर में पढ़ने वाली लॉ स्टूडेंट के साथ छेड़खानी की थी। इस घटना के बाद छात्रा के लॉ बैचमेट और पीड़िता ने बीटेक हॉस्टल के आगे प्रदर्शन किया। वो आरोपी से माफी मांगने की मांग कर रहे थे। आरोपी ने अंत में माफी भी मांग ली।

यहां देखें दूसरा टि्वट-http://v.duta.us/sY2SaQAA

लेकिन अगले दिन सैंकड़ों की संख्या में इंजीनियरिंग के छात्र लॉ स्कूल में बियर की बोतलें, स्टीक, बैट, पत्थर और यहां तक की चाकूओं के साथ दाखिल हो गए। उनका इरादा छात्रों को नुकसान पहुंचाने का था। और फिर लॉ छात्रों के हॉस्टल में घुसकर उनकी खुब पिटाई भी की।

यहां देखें वीडियो-📹http://v.duta.us/nfWcHgAA

इसके बाद इस घटना ने बढ़ते बढ़ते दंगे का रुप धारण कर लिया। स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया। खबरों के अनुसार लगभग 40 छात्र (लॉ और बीटेक दोनों ही के) घायल हुए हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

यहां देखें वीडियो-📹http://v.duta.us/81TT4gAA

इसमें से 1 छात्र की हालत गंभीर है और आईसीयू में भर्ती है। उसे सिर में गहरी चोट लगी है। शनिवार की रात को पुलिस ने कैंपस में धारा 144 लाग दी थी और राज्य आरपीएफ के जवानों को वहां तैनात कर दिया गया था। छात्रों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी मीडिया को दी थी।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/wL-uQAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬