दिल्ली👮 पुलिस ने जिन्हें बताया आतंकी👹, निकले पाक स्टूडेंट- की प्रेस 😲कॉन्फ्रेंस

  |   समाचार / Delhi-Ncrnews / Delhinews

दिल्ली पुलिस ने हाल ही में जिन दो युवकों की तस्वीर जारी कर उन्हें संदिग्ध आतंकी बताया था पाक मीडिया ने उन्हें पाकिस्तानी छात्र बताया है। दिल्ली पुलिस ने दोनों के देश की राजधानी में घुसने की आशंका जताई थी। पाक मीडिया का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में जिन दो युवकों को आतंकी बताया है वो पाकिस्तानी स्टूडेंट हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने यह कन्फर्म किया है कि तस्वीर में दिख रहे दोनों छात्र तैय्यब और नदीम हैं। रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और पुलिस द्वारा की गई घोषणा के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया कि ये दोनों फैसलाबाद के छात्र हैं। इसके बाद सोमवार को दोनों छात्रों ने फैसलाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपने आतंकवादी होने के दावे को गलत ठहराते हुए कहा कि हम पाकिस्तान में मौजूद हैं और कभी भारत नहीं गए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 11 नवंबर को रायविंड इज्तिमा के दौरान वो लाहौर गए थे और ये तस्वीर उस समय ली गई थी जब वो गंडा सिंह बॉर्डर पर थे। उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते कि उनकी यह तस्वीर किसने सोशल मीडिया पर शेयर की जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ यह षड्यंत्र रचा। एक सवाल के जवाब में छात्रों ने कहा कि, 'अगर दुश्मन डर रहा है तो उसे डरने देते हैं'

मदरसे के मुखिया ने कहा कि तैय्यब और नदीम जामिया फैसलाबाद में तलीमत-ए-इस्लामिया के छात्र हैं और कभी भारत नहीं गए। उन्होंने कहा कि उनके छात्र किसी राजनीतिक दल और धार्मिक दल से जुड़े हुए नहीं हैं।

बता दें कि हाल ही में पुलिस ने दोनों की तस्वीर जारी की थी जिसमें दोनों युवकों ने कुर्ता पायजामा और सिर पर टोपी पहनी हुई है। तस्वीर में दोनों युवक एक माइलस्टोन के पत्थर पर टेक लेकर खड़े हैं जिसपर उर्दू में लिखा है दिल्ली 360 किलोमीटर और फिरोजपुर 9 किलोमीटर।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/NYv6zwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬