🇮🇳भारत-न्यूजीलैंड🇳🇿 के बीच दूसरा अनाधिकृत टेस्ट मैच🏏 हुआ ड्रॉ

  |   क्रिकेट

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच हैमिल्टन में खेला गया दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ रहा और तीन मैचों की सीरीज फ़िलहाल 0-0 से बराबर है। दोनों टीमों के बीच माउंट मौंगानुई में खेला गया पहला टेस्ट भी ड्रॉ रहा था। हैमिल्टन में न्यूजीलैंड ए ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 303/7 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में भारत ए ने मैच खत्म होने तक 159/2 का स्कोर बनाया।

पहले दिन न्यूजीलैंड ए ने 221/5 का स्कोर बनाया था, लेकिन उसके बाद दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका। तीसरे दिन मेजबान टीम ने 303/7 के स्कोर पर पारी घोरन षित की, जिसके जवाब में भारत ने स्टंप्स तक 7/0 का स्कोर बनाया था। चौथे दिन भारतीय टीम ने सिर्फ 45 ओवर बल्लेबाजी की और दो विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाये। भारत ए की तरफ से अभिमन्यु ईश्वरन ने 47 और मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाये। रविकुमार समर्थ ने अर्धशतक लगाया और 50 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान करुण नायर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड ए की तरफ से सेथ रैंस और ब्लेयर टिकनर ने एक-एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड ए की तरफ से मैच का एकमात्र शतक कप्तान विल यंग ने लगाया और 123 रनों की पारी खेली। भारत ए की तरफ से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। दो मैचों में अभी तक सबसे ज्यादा 172 रन विल यंग और सबसे ज्यादा 6 विकेट ब्लेयर टिकनर ने लिए हैं। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर से व्हांगरेई में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेली जाएगी, जिसके सभी मैच माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/y2izjQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬