🗣भ्रष्टाचार मामले में इस्राइल के 👀पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर आरोप तय😐 होंगे!

  |   Hindiworldnews

इस्राइल की पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा को रिश्वत तथा अन्य अपराधों के लिए रविवार को दोषी ठहराने की अनुशंसा की। प्रधानमंत्री के खिलाफ हाल के महीने में यह तीसरी अनुशंसा है।

अटॉर्नी जनरल अब निर्णय करेंगे कि मामले में प्रधानमंत्री को अभियुक्त बनाया जाए या नहीं। मामला दूरसंचार कंपनी बेजेक को कथित तौर पर विनियामक फायदे देने से जुड़ा हुआ है। एक संबंधित मीडिया कंपनी से सकारात्मक कवरेज के बदले उसे फायदा पहुंचाने के आरोप हैं। पुलिस ने फरवरी में नेतन्याहू को भ्रष्टाचार से जुड़े दो अन्य मामलों में दोषी ठहराने की अनुशंसा की थी।

नेतन्याहू ने अपने और अपनी पत्नी के खिलाफ आरोपों को तुरंत खारिज करते हुए दावा किया, ‘ये आरोप तय किए गए और जांच शुरू होने से पहले ही इन्हें लीक कर दिया गया।’ उन्होंने सभी तीनों मामलों में अपने खिलाफ लगे आरोपों को अपने राजनीतिक विरोधियों का षड्यंत्र करार दिया ताकि उन्हें पद से हटाया जा सके।

उन्होंने बयान जारी कर कहा, ‘मुझे विश्वास है कि इस मामले में संबंधित अधिकारी मुद्दों की जांच के बाद उसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि इसमें कुछ नहीं है ’पुलिस ने कहा कि नेतन्याहू पर रिश्चत, धोखाधड़ी, विश्वासभंजन और अवैध तरीके से स्वीकार करने के साक्ष्य हैं।

यहां पढे़ं पूरी खबर - http://v.duta.us/UW1gXAAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬