👉राजस्थान चुनावः राम मंदिर कांग्रेस✋के लिए चुनावी मुद्दा है बीजेपी 🌷के लिए नहीं: राजनाथ सिंह

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश में सियासत अपने चरम पर है। बदलते समीकरण और सियासी उतार-चढ़ाव के साथ प्रदेश की राजनीति का शतरंज काफी दिलचस्प होता जा रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए कई नए दांव खेल रही हैं वहीं बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए सभी मुमकिन प्रयास कर रही है।

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के अलवर में जनता से बीजेपी के लिए समर्थन मांगते हुए कांग्रेस पर जमकर हमले किए। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश पर 55 साल तक शासन करने वाली इस पार्टी ने देश की जनता को छला और धोखा दिया है।

राजनाथ ने रविवार को अलवर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर भारत को दुनिया के गरीब देशों में कतार में खड़ा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा 'हमने जनता की आंखें में धूल झोंक कर राजनीति नहीं की है। जनता की आखों में आंख डालकर राजनीति की है'।

उन्होंने कहा, आंकडे़ दर्शाते हैं कि कांग्रेस ने 55 साल में राजस्थान में क्या किया और वसुंधरा राजे की सरकार ने राजस्थान के विकास के लिये क्या काम किया है। 50 साल में कांग्रेस ने केवल 103 आईटीआई खोले जबकि राजे ने अपने पांच वर्षो के कार्यकाल में 958 आईटीआई खोले हैं।

उन्होंने कहा, 'चुनाव आने पर कांग्रेस के लोग मंदिर पहुंच जाते हैं। इससे पहले मंदिर में जाकर उनको पूजा करते नहीं देखा गया। कांग्रेस के लिये मंदिर और गाय चुनावी मुद्दा हो सकता है लेकिन भाजपा के लिये मंदिर चुनावी स्टंट नहीं हो सकता। यह हमारे सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग है'।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/7kgErwAA

📲 Get rajasthannews on Whatsapp 💬