👉राजस्थान: मतदान के लिए🎺 बारातियों से की अपील, ' शादी से पहले वोट 🗳 करके आएं'

राजस्थान में शादियों के मौसम में इस बार लेनदेन और दहेज की चर्चा नहीं हो रही बल्कि लोकतंत्र के उत्सव यानी चुनाव की चर्चाएं जोरो पर है। वहीं मतदान को लेकर लोगों ने जागरूकता फैलाने का अनोखा तरीका पी निकाल लिया है। शादी-ब्याव में बाराती और लडके वाले मेहमानों को विवाह में बुलाने से पहले मतदान की गुजारिश कर रहे है।

जिसके लिए शादी के निमंत्रण कार्ड के जरिए लडकी वालों ने मैरिज हॉल वेन्यू का नाम तो लिखा ही है इसके साथ साथ चुनाव की तारीख भी दर्ज करवाई है। ताकि मेहमान इस बात का ध्यान जरूर रखे कि कहीं शादी की तैयारियों में वे अपना अमूल्य वोट देना ना भूल जाए। इसलिए शादी के साथ साथ लोकतंत्र के उत्सव को भी मनाने की अपील की गई है।

प्रदेश के कई शादी के कार्डस पर लड़के वाले के आर्शीवाद समारोह के न्यौते में भी वोट देने का जिक्र है। जिसके घर में शादी है वे अपने न्यौते के साथ साथ मेहमानों से वोट डालने की अपील जरूर कर रहे है और बुलावे में 7 दिसंबर की याद जरूर दिला रहे है। बता दें कि इस दिन राजस्थान में नई सरकार चुनने के लिए मतदान होगा।

ऐसा ही कुछ ब्यावर में भी नजर आया जहां के सत्यनारायण सुमित सारस्वत ने सभी मेहमानों को अपने बेटे अमित और बहू दिव्या के आर्शीवाद समारोह में आर्शीवाद देने के लिए निमंत्रण तो किया ही इसके साथ साथ उन्होंने 7 दिसंबर को वोट देने की अपील भी की। उन्होंने निमंत्रण पत्र राजस्थान की जनता से अपील की है कि 'प्रदेश की प्रगति में भागीदारी निभाएं, आओ शादी से पहले वोट करके आएं।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/enVxBQAA

📲 Get rajasthannews on Whatsapp 💬