👉गंभीर के कप्तान बनते ही बिकी 💴दिल्ली डेयरडेविल्स की आधी टीम, हुआ बड़ा 😱बदलाव

  |   क्रिकेट

आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। टीम का मलिकाना हक रखने वाले जीएमआर ग्रुप और जिंदल स्टील वर्क्स (जेएसडब्ल्यू ग्रुप) के बीच टीम की पचास प्रतिशत बेचने पर सहमति बन गई है।जीएमआर के पास पिछले 10 साल से दिल्ली डेयरडेविल्स के मलिकाना हक है। इसके साथ ही जिंदल स्टील वर्क्स का आईपीएल के मैदान में कदम रखने का सपना पूरा हो गया है। हालांकि इसके बारे में अभी औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है।

खेलों की दुनिया में जिंदल स्टील्स कोई नया नाम नहीं है। वह अपने स्तर पर खिलाड़ियों की मदद करता है। आईलीग में जेएसडब्ल्यू के पास बेंगलुरू एफसी का मलिकाना हक है। कुछ समय पहले जेएसडब्ल्यू के मालिक सज्जन जिंदल और उनके बेटे पार्थ ने कुछ समय पहले एक कार्यक्रम में आईपीएल टीम खरीदने की इच्छा जताई थी।

उन्होंने कहा कि हम इस दिशा में काम कर रहे हैं। आईपीएल को हम एक बड़े मौके की तरह देख रहे हैं। हमारा ध्यान आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी पर है जो इससे बाहर निकलना चाहते हैं। ऐसे में हमारा ध्यान उनपर है। आईपीएल हमारे लिए फायदे का सौदा साबित होगा। मुझे लगता है कि आईपीएल की सभी टीमें पैसा कमाएंगी।

साल 2015 में भी जेएसडब्ल्यू आईपीएल टीम में हिस्सेदारी खरीदने के करीब पहुंच गई थी। लेकिन इसी दौरान स्पॉट फिक्सिंग की गाज इसपर गिरी जिसके कारण चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों पर दो साल का प्रतिबंध लग गया। तब ऐसी खबरें आईं थीं कि जिंदल स्टील्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में निवेश करने की इच्छुक थी लेकिन स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद कंपनी ने इससे अपने हाथ खीच लिए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/jTrITQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬