👉पश्चिम बंगाल से अभिषेक मनु सिंघवी का 🤚समर्थन करेगी तृणमूल कांग्रेस-ममता बनर्जी

  |   समाचार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार कहा कि उनकी पार्टी आने वाले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी का राज्य से समर्थन करेगी.

ममता ने यहां पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी बैठक में चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के चार उम्मीदवारों के नाम घोषित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल ने कई अदालती मामलों में हमारे लिए पैरवी की है. मेरे पास सिंघवी का समर्थन करने के लिए एक अनुरोध था. हम बंगाल से राज्यसभा की पांचवीं सीट से सिंघवी का समर्थन करेंगे.’

वहीं कांग्रेस ने अभी सिंघवी का नाम पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवार के तौर पर घोषित नहीं किया है. संसद के ऊपरी सदन के लिए तृणमूल के चार उम्मीदवारों में नदीमुल हक, सुभाशीष चक्रवर्ती, अबीर बिस्वास और डा. संतुनु सेन शामिल हैं.

राज्य से राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव जरूरी हो गया था क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के कुणाल घोष, विवेक गुप्ता और नदीमुल हक और सीपीआई के तपन घोष का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त हो रहा है. पिछले साल तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले मुकुल राय ने राज्यसभा से पहले ही इस्तीफा दे दिया है.

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/dndMygAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬