📲 प्ले स्टोर पर मौजूद इन एेप्स पर✍️ कार्रवाई करेगा 💻 गूगल

एक स्टडी के मुताबिक बच्चों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले करीब 60 फीसदी मुफ्त एंड्रायड एेप्स कानून का उल्लंघन करते हैं। अब इस स्टडी की प्रतिक्रिया में गूगल ने कहा अगर कंपनी की नीतियों का उल्लंघन होता है, तो वह कार्रवाई करेगी।

टेक वेबसाइट टॉम्स गाइड से बात करते हुए गूगल ने कहा, "अगर हमें पता चलता है कि कोई एेप हमारी नीतियों का उल्लंघन कर रहा है। हम कार्रवाई करते हैं। एंड्रायड सिस्टम को सुरक्षित बनाने में मदद करने के लिए हम शोध समुदाय के काम की सराहना करते हैं।"

केलिफोर्निया में स्थित बार्कले के इंटरनेशनल कंप्यूटर साइंस संस्थान की एक स्टडी में पाया गया कि 5,855 एंड्रायड एेप में से 57 फीसदी का इस्तेमाल बच्चों और परिवार द्वारा किया जाता है, जो 13 साल से कम उम्र के बच्चों की निजता की सुरक्षा के लिए बनाए गए कानून का उल्लंघन करता है। रिपोर्ट में कहा गया कि ये एेप्स बच्चों के ऑनलाइन व्यवहार की अवैध रूप से निगरानी करता है।

संघीय कानून 1998 के बच्चों के ऑनलाइन निजता सुरक्षा अधिनियम (सीओपीपीए) के तहत 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए वेबसाइट चलानेवाले ऑपरेटरों को गोपनीयता और सहमति आवश्यकताओं को पूरा करना अनिवार्य बनाया गया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/-9CwzgAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬