💁‍♂️ब्रिटेन: पीएम मोदी आज कॉमनवेल्थ समिट में लेंगे हिस्सा🤝

  |   समाचार / PM Modi News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश दौरे के दूसरे पड़ाव में ब्रिटेन में हैं। अपनी यात्रा के दौरान पीएम आज कॉमनवेल्थ देशों के शासनाध्यक्षों के दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बता दें कि 2010 के बाद पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री चोगम की बैठक में शामिल हो रहे हैं। यह शिखर सम्मेलन पहली बार विंडसर कैसल में हो रहा है।

मोदी लंदन में बुधवार रात 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम के जरिए लोगों से रूबरू हुए। लंदन के सेन्ट्रल हॉल वेस्टमिन्स्टर में हुए इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कई देशों में किया गया। कार्यक्रम से पहले मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने प्रस्तुति पेश की। ब्रिटेन में बसे भारतीयों के चुनिंदा सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सतही बदलाव से कुछ नहीं होगा। वक्त की मांग है कि विकास को जनांदोलन बनाया जाए। उन्होंने बताया कि 40 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की छूट को छोड़ दिया है।

पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगा जो आतंकवाद का आयात करते हैं। 2016 की एलओसी के पार सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारत उन्हें कड़ा जवाब देगा। मोदी ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि भारत को पता है कि उन लोगों को सबक कैसे सिखाना है जो आतंकवाद का आयात करते हैं और भारतीयों की हत्या करते हैं। उन्होंने कहा- 'आतंक के आयात की फैक्ट्री खोल रखी है। और हमारी पीठ पर वार करने की फिराक में रहते हैं। लेकिन मोदी को पता है कि ऐसे लोगों को उन्हीं की भाषा में कैसे जवाब देना है।'

यहां पढें पूरी खबर-http://v.duta.us/6u68ngAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬