[etah] - फसल की बर्बादी रोकने को खेतों में चलाया हेरो

  |   Etahnews

कासगंज।

अग्निकांड की घटना में खेतों में फसल की बर्बादी रोकने के लिए प्रशासन ने किसानों से हेरो चलवाए। हेरो चलवाने के बाद ही खेतों में आग के फैलाव को रोका जा सका।

रिकेरा, नगला न्याज अली में खेतों में आग तेजी से फैली। रामासा में भी आग खेतों से ही पहुंची। एक के बाद एक खेत आग की भेंट चढ़ने लगा। किसान अपनी फसल की बर्बादी असहाय होकर देख्ता रहा। उसे फसल को बचाने के लिए कोई उपाय नहीं सूझ रहा था। पानी डालने से भी आग रुकने का नाम नहीं ले रही थी। 100 बीघा से अधिक फसल आग की चपेट में आ गई। जब आग को बुझाने के लिए किए जा रहे तमाम प्रयास नाकाम हो गए तो प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को खेतों में हेरो चलाने की सलाह दी। इस सलाह के साथ ही किसान खेतों में हेरो लेकर पहुंच गए। किसानों ने तेजी के साथ खेतों में हेरो चलाना शुरू कर दिया। हेरो चलने से फसल के कट जाने पर आग का फैलाव आगे बढने से रूक गया। इसके बाद फायर कर्मियों एवं ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

बदायूं से मंगाई गई दो दमकल

कासगंज। जनपद में मात्र दो दमकल गाडिय़ां ही उपलब्ध हैं। ये गाडिय़ां आग से प्रभावित ग्रामों में भेज दी गई, लेकिन इन गाडियों से आग को बुझाने में दिकक्तें हो रही थी। इसके बाद डीआईजी पीयूष श्रीवास्वत ने बदायूं जनपद से गाड़ियां मंगाने के निर्देश दिए। उनके निदे्रश पर दमकल विभाग ने बदायु से संपर्क साधकर गाड़ी मंगाई। उन्होंने कई थानों के पुलिस बल को मौके पर भेजा जिससे लोगों की त्वरित मदद की जा सके।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/g4fVfAAA

📲 Get Etah News on Whatsapp 💬