[varanasi] - सात जिलों की सेना भर्ती रैली गाजीपुर में कल से, पहले दिन भदोही के युवा दिखाएंगे दम

  |   Varanasinews

शुक्रवार से गाजीपुर में पूर्वांचल के सात जिलों की सेना भर्ती रैली शुरू हो रही है। पहले दिन भदोही के युवा अपनी किस्मत आजमाएंगे। शहर के गोराबाजार स्थित पीजी कालेज मैदान पर रैली होगी। आरटीआई मैदान से टोकन लेने और अन्य प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद सुबह दौड़ स्थल पर पहुंचेंगे।

गुरुवार को भर्ती की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। सेना भर्ती को लेकर पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी गई है। पूरी भर्ती प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगी। सेना रैली भर्ती की प्रक्रिया 20 से 30 अप्रैल तक चलेगी। पिछले कई दिनों से सेना के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं।

भर्ती रैली में भदोही, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, वाराणसी के साथ ही गाजीपुर जिले के लगभग 53 हजार से अधिक युवक शामिल होंगे। सेना भर्ती मुख्यालय वाराणसी के निदेशक कर्नल मनीष धवल ने बताया कि भदोही के लगभग 3756 युवकों ने पंजीकरण कराया है, जो पहले दिन ग्राउंड पर दौड़ लगाते हुए अपनी किस्मत आजमाएंगे।

उन्होंने कहा कि भर्ती स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया हैं, जो जवानों पर नजर रखेंगे। अगर कोई भी अव्यवस्था फैलाने एवं गड़बड़ी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

गाजीपुर शहर के चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की गई है। रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर पुलिसकर्मियों को विशेष नजर रखने को कहा गया है। प्रत्येक प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इस बार भर्ती में आने वाले युवाओं की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/tuWoKgAA

📲 Get Varanasi News on Whatsapp 💬