🙏मंडला पहुंचे पीएम मोदी, आदीवासी योजनाओं को दिखाएंगे हरी झंडी🎀

  |   PM Modi News

पीएम मोदी आदिवासियों को आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना की सौगात देने के लिए मंडला पहुंच चुके है. वे पहले दिल्ली से जबलपुर पहुंचे और यहां से हेलीकॉप्टर से मंडला पहुंचे है. आज वे प्रदेश के आठ पिछड़े जिलों के कलेक्टरों से विकास की योजनाओं पर चर्चा करेंगे.

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल अर्पित किए और हाथ हिलाकर सभी ग्रामीणों का अभिवादन किया. कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित है.

प्रधानमंत्री मंडला में आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना का एलान करेंगे. इस योजना के तहत आने वाले 5 सालों में प्रदेश को आदिवासियों के विकास के लिए केंद्र की तरफ से 2 लाख करोड़ रुपए मिलेंगे. प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद राज्य सरकार इसका प्लान बनाकर केंद्र सरकार को भेजेगी. मंडला के मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में 120 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इंडियन ऑइल कार्पोरेशन के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी भूमि पूजन करेंगे.

इसके बाद वे 2 सरपंचों को भी सम्मानित करेंगे, जिन्होंने मंडला जिले के लिंगामल ग्राम पंचायत को धुआं मुक्त पंचायत और शहडोल की पखरिया ग्राम पंचायत में 100% टीकाकरण कराया है.

यहां देखें फोटो—📸http://v.duta.us/sxCJ0QAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬