87😲 रन पर ढेर हुई मुम्बई 👊इंडियंस, 31 रन से जीता ✌️सनराइजर्स हैदराबाद

  |   समाचार / क्रिकेट

आईपीएल में मंगलवार को वानखेडे स्टेडियम में मेजबान मुम्बई इंडियंस व सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में मेजबान मुम्बई फिर से चारो खाने चित हो गई। हैदराबाद की ओर से मिले 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम ताश के पत्तो का महज साबित हुई और 18.5 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई। इस तरह हैदराबाद ने मैच में 31 रनों से जीत हासिल कर आईपीएल में अब तक अपनी चौथी जीत हासिल कर ली।

एसअारएच की ओर से दिए गए 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई की टीम बल्लेबाजी के दौरान कभी भी मैच में नहीं दिखी। ओपनर सूर्यकुमार यादव 34 व क्रुणाल पंड्या 24 को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रिज पर नहीं टिका और तू चल मै आया की तर्ज पर विकेट देकर जाते रहे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

खास बात यह रही कि एक समय मुम्बई की टीम ने 4 विकेट पर 61 रन बना लिए थे। उस समय लग रहा था कि मुम्बई मैच में वापसी कर सकती है, लेकिन पंड्या के आउट होने के बाद मुम्बई के अंतिम 6 विकेट महज 26 रनों के भीतर आउट हो गए। हैदराबाद की ओर से सिद्घर्थ कौल 3, राशिद खान व बसिल थंपी दो-दो तथा संदीप शर्मा, नबी व शाकिब अल हसन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हाकर पहले खेलने उतरी एसअारएच की शुरूआत भी बेहद खराब रही।मैक्लेनाघन ने शिखर धवन (5) को क्लीन बोल्ड किया जबकि ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया। साहा खाता भी नहीं खोल सके। जल्द ही हार्दिक पांड्या ने मनीष पांडे (16) को कवर्स में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर एसआरएच को तीसरा झटका दिया। सूर्यकुमार यादव ने शाकिब अल हसन (2) को रनआउट करके एसआरएच को बैकफुट पर धकेल दिया।

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन (29), युसूफ पठान 29 व मोहम्मद नबी 14 ने उपयोगी पारी खेलते हुए टीम को 118 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। हैदराबाद की टीम में पूरे ओवर नहीं खेल सकी और 18.4 ओवर में ऑल आउट हो गई। अंतिम विकेट युसूफ पठान के रूप में गिरा।मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या, मिचेल मैक्लेनाघन और मयंक मार्कंडे ने दो-दो तथा जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक विकेट लिया।

मैन ऑफ दा मैच- राशिद खान

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/yO9zWQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬