[allahabad] - त्रिवेणी एक्सप्रेस के गुजरते ही टूटा ट्रैक, हादसा बचा

  |   Allahabadnews

इलाहाबाद आ रही त्रिवेणी एक्सप्रेस सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। नैनी जंक्शन से ट्रेन के गुजरने के दौरान अचानक तेज आवाज के साथ रेल ट्रैक से नौ इंच का टुकड़ा टूट कर अलग हो गया। सुबह हुए इस वाकये से वहां हड़कंप मच गया। समय रहते ही वहां मौजूद सुरक्षा बल के जवानों ने रेलकर्मियों को सूचना दी। ट्रैक टूटने से नैनी-इलाहाबाद रूट पर रेल संचालन बंद हो गया, जिससे दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हो गईं। ट्रैक मरम्मत के बाद ही रेल संचालन शुरू हो सका।

शक्तिनगर-बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस सुबह 5.32 बजे के आसपास नैनी से इलाहाबाद के लिए चली। प्लेटफार्म नंबर दो से गुजरने के दौरान वहां सुबह 5.33 बजे लोगों को तेज आवाज सुनाई दी। इस बीच वहां आरपीएफ कर्मी जितेंद्र कुमार, जीआरपी कांस्टेबल रवींद्र कुमार और कीमैन नंदू दौड़कर किलोमीटर संख्या (817/19-21) पर पहुंचे तो देखा कि रेल पटरी का ऊपरी हिस्सा टूट गया है। वहां तकरीबन नौ इंच का टुकड़ा पड़ा मिला। सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर नितीश कुमार को दी और इसके बाद रेल संचालन बंद कर दिया गया। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी ट्रैक की मरम्मत में जुट गए। इसके बाद कॉशन लगाकर 20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से सुबह 7.10 बजे रेल परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान 12817 हटिया-आनंद विहार, 12150 पाटलिपुत्र-पुणे, 17609 पटना-पूर्णा एक्सप्रेस, 13007 तूफान एक्सप्रेस, 12401 मगध एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के साथ पांच मालगाड़ियां प्रभावित हुईं। शाम को 4.20 से 5.50 तक ब्लॉक लेकर नई रेल लाइन बदलने का काम नैनी जंक्शन पर किया गया। इसके बाद शाम छह बजे से संबंधित ट्रैक से कॉशन भी हटा लिया गया और ट्रेनें अपनी सामान्य गति से चलने लगीं।

घटना की जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई की गई। इस वाकये से रेल संचालन पर ज्यादा असर नहीं पड़ा। नैनी जंक्शन पर शाम को रेल लाइन भी बदली गई। - अमिताभ, डीआरएम, इलाहाबाद।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/bEfU0AAA

📲 Get Allahabad News on Whatsapp 💬