[budaun] - सांसद धर्मेंद्र जैसा विकास नहीं कराया तो भाजपा की जीत मुश्किल

  |   Budaunnews

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बदायूं के भाजपा विधायक चिंतित हैं। उनका मानना है कि जिले में हुए विकास कार्यों को लेकर सपा सांसद धर्मेंद्र यादव की छवि अच्छी है। यदि यहां उसके टक्कर के विकास कार्य नहीं कराए गए तो लोकसभा चुनाव में भाजपा को बदायूं की सीट जीतना मुश्किल होगा। तीन भाजपा विधायक और स्नातक एमएलसी ने इस आशय का पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा है। पत्र में सपा सरकार में सांसद धर्मेंद्र द्वारा कराए गए विकास कार्यों का उल्लेख किया गया है।

सदर विधायक महेश गुप्ता की अगुवाई में लिखे गए पत्र में राजकीय मेडिकल कॉलेज, ओवरब्रिज, बाईपास, बदायूं से बरेली तक फोरलेन सड़क, जनपद के अन्य मार्गों को राजमार्ग का दर्जा, कई डिग्री कॉलेजों की स्थापना, दो नए विकास खंडों का सृजन, राजकीय पॉलिटेक्निक में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना के प्रयास को सांसद धर्मेँद्र के खाते में दिखाया गया है।

विधायकों ने तर्क रखा कि वर्तमान में जिले की छह विधानसभा क्षेत्रों में पांच विधानसभाओं में भाजपा के विधायक हैं। प्रदेश में सरकार भी भारतीय जनता पार्टी की है। किंतु सांसद धर्मेंद्र यादव के प्रभाव में कोई कमी नहीं आई है। नागरिकों की आस्था समाजवादी पार्टी से तोड़ने के लिए अवश्यक है कि वर्तमान सरकार द्वारा कुछ बड़े व कल्याणकारी कार्य कराए जाएं। पत्र में भाजपा विधायकों की ओर से जिले में पैरा मेडिकल कॉलेज, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, बदायूं शहर में ट्रांसपोर्टनगर की स्थापित कराने और नवसृजित विकास खंडों के भवन निर्माण की मांग की गई है। नगर पंचायत कुंवरगांव, वजीरगंज व विकासखंड बिनावर में राजकीय डिग्री कॉलेज स्थापित कराने के साथ राजा भगीरथ की तपोस्थली कछला का नामकरण राजा भागीरथ के नाम पर करके मां गंगा के सबसे स्वच्छ कच्चे घाट को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कराने की मांग भी की गई है। जनपद की मृत नदियों सोत नदी, महाबा नदी एवं भैंसोर नदी को पुनर्जीवित कर सोत नदी के किनारे एक्सप्रस-वे का निर्माण कराने की मांग भी की गई है। कृषि विश्वविद्यालय/ महाविद्यालय की स्थापना कराने, शेखूपुर चीनी मिल का विस्तार कराने, पशु अनुसंधान संस्थान / गौ संवर्धन केंद्र की स्थापना कराने की मांग की गई है। इस पर दातागंज विधायक राजीव सिंह, आरके शर्मा, एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त के हस्ताक्षर हैं। भाजपा विधायकों की ओर से दिए गए पत्र के संबंध में मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अजय कुमार सिंह की ओर से परीक्षोपरांत शीघ्र कार्रवाई करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री को पत्र लिखने का मकसद जिले में और ज्यादा विकास कराना है। उसमें पहले हुए कार्यों के बारे में बताया गया है। मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश का विकास कर रहे हैं। यहां पहले से भी अच्छे कार्य हो रहे हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज, बाईपास के निर्माण को धनराशि जारी कर दी गई है। उसहैत मार्ग का चौड़ीकरण कर दिया गया है।

  • महेश गुप्ता, सदर विधायक

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/htQAkAAA

📲 Get Budaun News on Whatsapp 💬