[fatehpur] - केंद्रीय राज्यमंत्री ने मंडराव गांव में किया रात्रि प्रवास

  |   Fatehpurnews

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सोमवार को खजुहा विकास खंड के मंडराव गांव में रात्रि प्रवास कर लोगों की समस्याएं सुनीं। कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों व पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। गांव में गंदगी देख नाराजगी जताई और सफाई कर्मी का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

ग्रामीणों ने बिजली विभाग की कारगुजारियों से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया। गांव की पेयजल व सफाई की समस्या गिनाई। प्रधानमंत्री आवास व शौचालय में वसूली करने का आरोप लगाया। ग्रामीणों की शिकायत पर केंद्रीय मंत्री ने गांव की सफाई व्यवस्था देखी। गंदगी मिलने पर सफाई कर्मी बाल किशन सिंह व रामविशोली का वेतन रोकने का एडीओ को निर्देश दिया।

शिक्षा विभाग के एबीआरसी अखिलेश्वर उमराव से क्षेत्र के विद्यालयों और शिक्षकों की जानकारी ली। इसमें एबीआरसी सही जानकारी नहीं दे पाए। तब केंद्रीय मंत्री ने एबीआरसी को फटकार लगाई। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए। केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों के हित में योजनाएं चला रही हैं। ग्राम पंचायत में 37 हैंडपंप लगे हैं, लेकिन कई हैंडपंप खराब होने की ग्रामीणों ने शिकायत की। इसमें केंद्रीय मंत्री ने पंचायत सचिव व प्रधान को हैंडपंप सही कराने के निर्देश दिए।

तहसीलदार प्रमेश श्रीवास्तव से चौडगरा कस्बा के शिवराजपुर रोड की जमीन से दबंगों के अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश बाजपेई, बलराम सिंह, नरेंद्र देव, मधुराज विश्वकर्मा, आशीष तिवारी, बीडीओ अतिरंजन सिंह मौजूद रहे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/qvVglQAA

📲 Get Fatehpur News on Whatsapp 💬