[madhya-pradesh] - मंडला: पीएम मोदी ने कहा- गांधी के सपने को करेंगे साकार, बदलना चाहते हैं लोगों की जिंदगी

  |   Madhya-Pradeshnews

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान को लॉन्च किया। यह अभियान राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर लॉन्च किया गया है। इस मौके पर गवर्नर आनंदी बेन पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूूद रहे।दरअसल पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के मंडला जिले में पहुंचे हैं।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि गांधी कहते थे कि भारत की पहचान गांवों से है। हमारे पास गांधी के सपनों को साकार करने का मौका है। हम गांव के लोगों की जिंदगी बदलना चाहते हैं, जनप्रतिनिधि अच्छे काम का संकल्प लें। अच्छे काम की इच्छाशक्ति को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि हम जनप्रतिनिधि सरकार के सेवक नहीं है, हम जनता की सेवा के लिए चुनकर आते हैं।

पीएम ने कहा कि जनधन, वनधन और तीसरा गोबरधन, इन तीन चीजों से हम ग्रामीण जीवन में एक बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं। हमें परिवार में बेटियों को सम्मान देना सीखना होगा, परिवार में बेटियों के महत्व को बढ़ाएं और परिवार में बेटों को उनकी जिम्मेदारी भी सिखाना शुरू करें। इसके लिए सभी को मिलकर देश में सामाजिक आन्दोलन शुरू करना होगा।

गौरतलब है कि मंडला में पीएम मोदी ने 120 करोड़ की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास भी किया।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/gL3ANwAA

📲 Get Madhya Pradesh News on Whatsapp 💬