[madhya-pradesh] - मध्यप्रदेश: पंचायतीराज दिवस आज, पीएम का लाइव भाषण सुनेंगे 2.44 लाख प्रधान

  |   Madhya-Pradeshnews

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के मंडला में दोपहर 12 बजे एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 2.44 लाख पंचायतों को सीधे संबोधित करेंगे। पंचायतीराज दिवस के मौके पर मंगलवार को प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों की खुली बैठक होगी। देशभर की चिह्नित ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को लाइव दिखाने की व्यवस्था की गई है।

कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम आदिवासियों को आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना की सौगात भी दे सकते हैं। वहीं नीति आयोग ने मध्यप्रदेश में जिन 8 जिलों को पिछड़ा जिला माना है उन्हीं जिलों के कलेक्टरों से पीएम जबलपुर हवाई अड्डे पर तय स्थान पर मीटिंग भी करेंगे।

पीएम के आने से पहले सीएम से मिले कलेक्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को सभी पिछड़े 8 जिलों के कलेक्टरों से मिलने से पहले सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी डीएम से बातचीत की। इस दौरान सीएम ने नीति आयोग द्वारा तय मानदंडों के अनुरूप जानकारी ली।

बता दें कि नीति आयोग ने इन जिलों को स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, वित्तिय समावेशन और स्किल डेवलपमेंट के आधार पर पिछड़ा माना है। ये आठ जिले हैं विदिशा, गुना, छतरपुर, दमोह, सिंगरौली, खंडवा, बड़वानी और राजगढ़। इस बीच गुना कलेक्टर बी विजय दत्ता, दमोह कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, छतरपुर कलेक्टर रमेश भंडारी, विदिशा कलेक्टर अनिल सुचारी, खंडवा कलेक्टर अभिषेक सिंह, राजगढ़ कलेक्टर कर्मवीर सिंह और बड़वानी कलेक्टर तेजस्वी नायक से सीएम ने उनके जिलों के विकास के लिए तैयार रोडमैप से संबंधित जानकारी ली।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/31F4QAAA

📲 Get Madhya Pradesh News on Whatsapp 💬