[mathura] - गरीब बच्चों को एडमीशन नहीं दे रहे प्राइवेट स्कूल

  |   Mathuranews

मथुरा। गरीबों के बच्चों को प्राइवेट स्कूल में प्रवेश नहीं मिल रहा है। ये हाल तब है जब आरटीई के तहत सरकारी पोर्टल पर सारी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद बीएसए कार्यालय ने संबंधित स्कूल प्रधानाचार्यों को पत्र लिखकर प्रवेश देने को कहा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी के इन पत्रों को लेकर अभिभावक दर-दर भटक रहे है।

शास्त्री नगर निवासी देवेंद्र सिंह राठौर के पुत्र मंजीत का प्रवेश श्रीराधा सर्वेश्वर विद्यालय शास्त्री नगर में हुआ। 28 मार्च को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय प्रबंधक को पत्र लिखकर तत्काल प्रवेश कराने को लिखा। इस पर देवेंद्र सिंह राठौर विद्यालय प्रबंधन से मिले। लेकिन उन्होंने प्रवेश करने से इंकार कर दिया।

वहीं, रांची बांगर निवासी शिवा का प्रवेश रमन लाल शोरावाला पब्लिक स्कूल हुआ। पिता बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी पत्र के साथ अपने बच्चे को लेेकर स्कूल पहुंचे। लेकिन स्कूल में प्रवेश नहीं दिया गया। इस पर बीएसए कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई है।

‘आरटीई के तहत पोर्टल पर जिन छात्रों को प्रवेश मिला है उनकों को स्कूल प्रबंधक एडमीशन नहीं दे रहे है। ये गंभीर बात है। इस मामले में शिकायतें आ रही है जल्द ही उनका निस्तारण कर प्रवेश दिलाया जाएगा।’

संजीव कुमार सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी मथुरा।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/chjblgAA

📲 Get Mathura News on Whatsapp 💬