[mirzapur] - मिर्जापुर में बोले सीएम योगी, दहेज लोभियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

  |   Mirzapurnews

यूपी के मिर्जापुर में मंगलवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अक्सर सुनने को मिलता है कि दहेज न मिलने पर दूल्हा बारात लेकर लौट गया।

ऐसे दहेज लोभियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्रमिकों की बेटियों की दहेज रहित विवाह के लिए ही सरकार सामूहिक विवाह का आयोजन कर रही है।

प्रदेश सरकार बेटी के पैदा होने पर 15 और बेटा पैदा होने पर 12 हजार दे रही है। कार्यकम में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य एवं मंडल के सांसद और विधायक मौजूद थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 501 जोड़ों को आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्होंने ने दस जोड़ों को प्रमाणपत्र भी दिया। सामूहिक विवाह में सोनभद्र, मिर्जापुर और भदोही से जोड़े सम्मिलित हुए। दो मुस्लिम जोड़ों का निकाह भी करवाया गया।

कार्यक्रम स्थल पर करीब दस हजार लोगों के बैठने एवं उनके भोजन की व्यवस्था की गई थी। बता दें कि विवाह के बाद पंजीकृत निर्माण श्रमिक के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से 65 हजार का अनुदान दिया जाएगा। इस धनराशि से नव विवाहित दंपती अपने जरूरी सामान खरीद सकते हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/4pi3UQAA

📲 Get Mirzapur News on Whatsapp 💬