[sambhal] - बुजुर्ग हस्तशिल्पियों को 500 रुपये प्रतिमाह पेंशन देगी सरकार

  |   Sambhalnews

बुजुर्ग हस्तशिल्पियों को सरकार 500 रुपये प्रतिमाह पेंशन देगी। इस संबंध में जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केंद्र के माध्यम से योजना का संचालन किया जाएगा। पात्र लाभार्थियों का चयन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला उद्योग केंद्र मुरादाबाद के उपायुक्त ने संभल, सरायतरीन, सिरसी और चंदौसी और जनेटा के बुजुर्ग हस्तशिल्पियों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन जिला उद्योग केंद्र मुरादाबाद के कांठ रोड स्थित कार्यालय पर जमा होंगे।

हस्तशिल्पियों के जीवन स्तर में सुधार के लिए सरकार की पहल है। बुजुर्ग हो चुके हस्तशिल्पी काम में कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें सरकारी सहायता देने के तहत पेंशन की योजना शुरू की गई है। जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त एसएन पासवान ने योजना का प्रचार प्रसार शुरू करा दिया है। उन्होंने बताया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के पुरुष और 55 वर्ष से अधिक उम्र की महिला हस्तशिल्पियों को यह पेंशन मिल सकती है। इस संबंध में आवेदकों को निर्धारित प्रारूप पर आवेदन करना होगा।

जो आवेदक शारीरिक तौर पर अक्षम हो चुके हैं, उन्हें इस पेंशन योजना में वरीयता मिलेगी। आवेदन पत्र मुरादाबाद में 23वीं वाहिनी पीएसी के कार्यालय के पास स्थित कार्यालय पर आवेदन पत्र जमा किए जाएंगे। आवेदन पत्र को अब संशोधित प्रारूप पर दो प्रतियों में जमा करना होगा। आवेदन का प्रारूप जिला उद्योग केंद्र मुरादाबाद से प्राप्त किया जा सकता है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/vNTuwgAA

📲 Get Sambhal News on Whatsapp 💬