[unnao] - प्लेटफार्म बदलने की सूचना से हुआ बड़ा हादसा, एक यात्री की मौत

  |   Unnaonews

लखनऊ के हरौनी स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आकर एक यात्री की मौत व कई के घायल हो जाने से यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। रेल कर्मचारियों की लापरवाही से नाराज यात्रियों ने ट्रैक जाम कर दिया। इससे ट्रेनों का पीछे के स्टेशनों पर इमरजेंसी में ठहराव किया गया। करीब तीन घंटे तक उन्नाव-लखनऊ रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन ठप रहा। यात्री सुरक्षा के मद्देनजर 64235 व 64236 मेमू को निरस्त किया गया। ट्रेनों की चाल थमने से यात्रियों को भीषण दिक्कतों से जूझना पड़ा। वहीं यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे पुलिस बल अलर्ट रहा।

लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र स्थित हरौनी रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह करीब 6.15 बजे पूछताछ कार्यालय से पैसेंजर ट्रेन के प्लेटफार्म बदलने की गलत सूचना से बड़ा हादसा हो गया। एक यात्री की मौत के साथ ही कई गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे से गुस्साए लोगों ने ट्रैक पर लोहे की पटरी डालकर ट्रेनों का आवागमन बाधित कर जमकर हंगामा किया। अप व डाउन रेलमार्ग बाधित होने से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया।

डीआरएम सतीश कुमार समेत अन्य अधिकारी रेलवे पुलिस बल के साथ हरौनी स्टेशन पहुंचे। इस दौरान हालात पर काबू पाने में अधिकारियों को ढाई घंटे से अधिक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। रेल अधिकारियों ने रेलवे पुलिस की मदद से ट्रैक को खाली कराया। तब कहीं जाकर करीब 9.30 बजे रेल यातायात बहाल हो सका। इसके पहले पुष्पक एक्सप्रेस गंगाघाट, झांसी पैसेंजर मगरवारा, 64207, 64203 एलकेएम के अलावा तीन मालगाड़ियों का उन्नाव, अजगैन, जैतीपुर स्टेशन पर इमरजेंसी ठहराव किया गया।

ट्रेनों की चाल थमने से यात्रियों को घंटों परेशान होना पड़ा। माडल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जीआरपी व आरपीएफ अलर्ट हो गई। चार-चार सदस्यीय पुलिस की टुकड़ियां प्लेटफार्म पर गश्त कर यात्रियों की निगरानी में जुट गईं। माडल रेलवे स्टेशन के अलावा गंगाघाट, मगरवारा, जैतीपुर, अजगैन, सोनिक में भी पुलिस बल मुस्तैद रहा। दोपहर करीब 12.30 बजे हालात सामन्य होने पर रेल अधिकारियों व यात्रियों ने राहत की सांस ली।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/QddWsAAA

📲 Get Unnao News on Whatsapp 💬