👉चोटिल रबाडा के स्थान पर 😲प्लंकेट ने बनाई दिल्ली टीम में 👌जगह

  |   क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में नई शुरुआत की योजना बना रही दिल्ली डेयरडेविल्स को मुकाबला शुरू होने से पहले ही कागिसो रबाडा के रूप में बड़ा झटका लगा. इस वक्त दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रबाडा चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. अब टीम ने रबाडा की जगह इंग्लैंड के लियाम प्लंकेट को टीम में शामिल किया है.

33 साल के प्लंकेट पहली बार आईपीएल में गेंदबाजी करते दिखेंगे. प्लंकेट के दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने के साथ आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की संख्या 11 हो गई है. दिल्ली का ये फैसला थोड़ा हैरान करने वाला जरूर रहा है क्योंकि 13 साल के अपने करियर में प्लंकेट ने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 15 टी 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 19 विकेट झटके हैं. उनका इकॉनमी जहां 7.45 का है जबकि औसत 21.89 रहा है. हालाकि काउंटी क्रिकेट में डरहम के लिए इन्होंने कई अच्छे स्पेल किए हैं.

टी 20 क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने कुल 119 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंनें 110 विकेट झटके हैं. आईपीएल ऑक्शन के दौरान प्लंकेट 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे थे लेकिन किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. डेयरडेविल्स ने उन्हें 4.2 करोड़ के रबाडा की जगह टीम में शामिल किया है.

रबाडा का जाना टीम के लिए बड़ा झटका है अब देखना है कि प्लंकेट उस कमी को पूरा कर पाते हैं या नहीं. रविवार को होने वाले डबल हेडर में दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के साथ होगा. मुकाबला शाम चार बजे शुरू होगा.

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/E7cZggAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬