👉देशभर में 36 आईपीएल फैन पार्क 👌होंगे : बीसीसीआई

  |   क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उनका अपने फैन पार्क को बड़े और बेहतर स्तर पर तैयार करने की योजना है ताकि देश भर के अधिकतर क्षेत्रों के क्रिकेट प्रेमियों तक इनकी पहुंच बन सके। आईपीएल फैन पार्क की शुरुआत 2015 में की गई थी। इसमें जिन शहरों में मैचों का आयोजन नहीं हो रहा है वहां के लोगों को विशेष चयनित खुले क्षेत्र में मैचों का प्रसारण करके स्टेडियम जैसा माहौल दिया जाता है।

इन क्षेत्रों में सप्ताहांत में आईपीएल मैचों के प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन पर मैचों का प्रसारण किया जाता है। इसमें प्रशंसक मुफ्त में मैच देख सकते हैं। बीसीसीआई के फैन पार्क से जुड़े प्रतिनिधि अनंत दातर ने कहा कि इस बार 19 राज्यों के 36 शहरों में यह व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई का मुख्य उद्देश्य प्रशंसकों तक पहुंचना और अधिकतर क्षेत्रों को कवर करना है। हमने केवल उन शहरों का चयन किया है जो आईपीएल मैचों की मेजबानी नहीं कर रहे हैं। इससे इन शहरों के लोगों को स्टेडियम जैसा माहौल मिलेगा।’’

बता दें कि भारत में क्रिकेट का त्योहार माने जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नए सीजन में दो पुरानी टीमों की वापसी के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है। लीग का 11वां संस्करण शनिवार से शुरू हो रहा है और इसका पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई तथा चेन्नई के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/vuFDfgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬